इस बार दीपावली पर उत्तर प्रदेश सरकार दे रही है बड़ी खुशखबरी - जानिए क्या खुशखबरी

जैसा की आप सभी जानते जब से उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बने है जब प्रदेश में हर बार दीपावली बड़े धूम धाम से मनाई जाती है . और प्रदेश वासियों को योगी सरकार की तरफ से कई प्रकार की सौगाते जाती रही फेस्टिवल सीजन को ध्यान में रखते हुई .

इस बार दीपावली पर उत्तर प्रदेश सरकार दे रही है बड़ी खुशखबरी - जानिए क्या खुशखबरी


इस बार ही कुछ ऐसी ही खुशखबरी की खबर है . इस बार दीपावली के मौके पर उत्तर प्रदेश सरकार प्रदेश में 24 घंटे बिजली बिजली देगी जिससे आप प्रकाश का त्यौहार दीपावली बहुत अच्छे बिजली के प्रकाश में मना सके . मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की है की इसबार त्योहारों के मौके पर दीपावली से लेकर छट पूजा तक गाँव और शहरो में बिना कोई कटोती किये 24 घंटे बिजली की आपूर्ति की जाएगी.

25 अक्टूबर से लेकर 11 नवम्बर तक प्रदेश के सभी शहरो एवं गाँवो में निर्बाध रूप से 24 घंटे बिजली दी जाएगी. इसके लिए सभी जरूरी व्यवस्था कर ली गई है .प्रमुख सचिव ऊर्जा व पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष आलोक कुमार के अनुसार निर्बाध आपूर्ति के लिए लगभग 20 हजार मेगावाट बिजली की जरूरत पड़ेगी जबकि विभाग अभी प्रतिदिन 17 हजार मेगावाट की आपूर्ति कर रहा है, और दीपावली के लिए अतिरिक्त बिजली की व्यवस्था कर ली गई है, जिससे चौबीसों घंटे आपूर्ति की जा सकेगी.

बिजली की निर्बाध आपूर्ति बनाए रखने के लिए ऊर्जा विभाग ने अधिकारियों को जल्द से जल्द ब्रेकडाउन ठीक करने के निर्देश दिए गए हैैं, जिससे उपभोक्ताओं को परेशानी न हो . अतिरिक्त स्टाफ की भी वयवस्था की गयी है.
इस बार दीपावली पर उत्तर प्रदेश सरकार दे रही है बड़ी खुशखबरी - जानिए क्या खुशखबरी इस बार दीपावली पर उत्तर प्रदेश सरकार दे रही है बड़ी खुशखबरी - जानिए क्या खुशखबरी Reviewed by Virendra Singh on October 25, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.