Quora Partner Program से Online पैसे कमाये | How To Make Money With Quora Partner Program in Hindi -

Quora Partner Program से ऑनलाइन पैसे कमाए -


इस पोस्ट के द्वारा में में आपको बताने वाला हु कैसे आप Quara.com से अच्छी खासी ऑनलाइन इनकम कर सकते है . अगर आपको Question पूछने और Answer देने में रूचि है तो ये प्लेटफार्म आपके लिए गजब काम करेगा . यहाँ से आपको कई benefit मिलेंगे जैसे एक तो आपकी प्रॉब्लम का सलूशन मिलेगा और साथ में आपको यहाँ से अच्छी खासी कमाई भी होगी .

Quora Partner Program से Online पैसे कमाये


Quora एक Globally Question Answer प्लेटफार्म है . हाल में Quora ने ये नई सर्विस सुरु की है जिसमे Quora पर Contributor को Revenue Share किया जायेगा .

Quora क्या है ?


Quora.com एक ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म है जहाँ पर कोई भी व्यक्ति अपना प्रश्न पूछ सकता है और अन्य उपयोगकर्ता उसके प्रश्न का उत्तर देते है . यहाँ पर आपको प्रश्नों की कई अलग - अलग केटेगरी मिलेगी जैसे - टेक्नोलॉजी , शिक्षा , स्वास्थ्य , राजनीतिक , अध्यात्मिक , कला , संगीत , खेल कूद , मनोरंजन आदि . Quora.com पर कोई भी सवाल पूछने के लिए सबसे पहले आपको Quora.com पर अपना अकाउंट बनाना होता है . अकाउंट बनाने के बाद आप अपना प्रश्न यहाँ पर पब्लिश कर सकते है जिसके बाद यहाँ पर उपलब्ध अन्य उपयोगकर्ता आपके प्रश्न का उत्तर देते है .

Quora Partner Program कैसे काम करता है ? 

Quora ने अपने Contributor's को मोटीवेट करने के लिए ये नया प्रोग्राम शुरू किया है है जिसका नाम है Quora Partner Program जिसके अंतर्गत अब से Quora अपने Contributor's  को Revenue Share करेगा ठीक उसी प्रकार जिस प्रकार से Google और Facebook करता है यानी ये डायरेक्ट revenue share क्वेश्चन पूछने वाले व्यक्ति को उसके क्वेश्चन पर आये आंसर पर मिले व्यूज और Advertisement से Quora को जो Revenue Generate होगा उसका कुछ हिस्सा पब्लिशर यानि प्रश्न पूछने वाले यूजर को मिलेगा . 

ये Quora कई नई रणनीति का हिस्सा है जिसके द्वारा यह गूगल , फेसबुक जैसे कंपनियों को कड़ी टक्कर देने वाला है . जाहिर सी बात है जब Contributor को यहाँ से इनकम होने लगेगी तो इस प्लेटफ़ॉर्म पर पहले से ज्यादा यूजर आयेंगे जिससे  ट्राफिक बढेगा और Quora का प्रॉफिट भी बढ़ जायेगा . इससे Quora का भी फायदा होगा ,  Contributor का भी फायदा होगा , एडवरटाइजर का भी फायदा होगा .

Quora Partner Program के लिए Apply कैसे करे ?

फ़िलहाल Quora.com की तरफ से  Quora Partner Program को Join करने के लिए उन यूजर को इनविटेशन लिंक भेजी जा रही है जिनका  Quora पर  पहले से अकाउंट है और वे इस पलेफोर्म पर एक्टिव है .यानि वे यूजर जिनकी परफोर्मेंस अच्छी है मतलब ये उनके द्वारा पूछे गए प्रश्नों पर अच्छे व्यूज हो , क्वेश्चन की क्वालिटी बढ़िया हो , फॉलोवर की संख्या आदि भी निर्भर करती है .
यदि आप भी Quora Partner Program से जुड़ना चाहते है तो सबसे पहले आपको Quora पर अपना अकाउंट बनाना होगा . इसके बाद आप यहाँ पर अपने प्रश्नों को पोस्ट करे . अन्य User's के प्रश्नों के उत्तर दे . इससे आपकी Performence में सुधार आयेगा जिससे ये होगा की आप कुओरा की नजर में आ जायेंगे . जिससे Quora की  तरफ से आपको इनविटेशन लिंक भेजा जायेगा .

यदि आपका पहले से ही Quora पर अकाउंट है और अभी तक आपको इनविटेशन लिंक नही मिला है तो इसका कारण यह  हो सकता है की आपकी परफोर्मेंस कुओरा टीम को अच्छी न लगी हो . इसके लिए आपको यहाँ पर एक्टिव रहना होगा आपको डेली बेस पर कुछ क्वालिटी क्वेश्चन यहाँ पर पब्लिश करने पड़ेंगे जिससे उन पर व्यूज बढ़ेंगे और आपकी रैंकिंग अच्छी होगी .

Quora से आपको Payment कब और किस माध्यम से मिलेगा ?

पेमेंट अपने बैंक अकाउंट में प्राप्त करने के लिए आपको अपना Paypal अकाउंट Quora से लिंक करना होगा . जब आपकी Earning $ 10 हो जायेगा तब आपकी पेमेंट आपके Paypal अकाउंट में भेज दी जाएगी .

आशा करता हु आपको इस पोस्ट में दी गयी "Quora Partner Program से Online पैसे कमायेजानकारी पसंद आई होगी . यदि आपकोमन में   Quora Partner Program से सम्बंधित कोई Question है तो   comment करके बताये हम आपकी सहायता करेंगे .

Read Also -


Quora Partner Program से Online पैसे कमाये | How To Make Money With Quora Partner Program in Hindi - Quora Partner Program से Online पैसे कमाये | How To Make Money With Quora Partner Program in Hindi - Reviewed by Virendra Singh on April 03, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.