Google Adsense Address Verification Process In Hindi | गूगल एडसेंस एड्रेस वेरिफिकेशन प्रक्रिया की जानकारी हिंदी में

जब आप Google Adsense का अकाउंट बना लेते है और Google द्वारा आपका अकाउंट Approved कर दिया जाता है तो आप अपनी ब्लॉग / वेबसाइट पर एड्स लगा सकते है जिससे आपकी Earning होनी शुरू हो जाती है . इसके बाद 2nd स्टेप होता है आपका Address वेरिफिकेशन . यहाँ पर इस पोस्ट में हम आपको बतायेंगे की Google Adsense Address वेरिफिकेशन क्या है ? , Google Adsense Address वेरिफिकेशन PIN आपको कब भेजा जाता है ? , वेरिफिकेशन पिन कैसे  गेनेरेट करे ?सबसे पहले बात करते है -


Google Adsense Address Verification Process In Hindi


Google Adsense Address वेरिफिकेशन क्या है ?

जब आपके गूगल ऐडसेंस अकाउंट में $10 बैलेंस हो जाता है तो आपको अपना  एड्रेस वेरीफाई करना होता जहाँ आप रहते है जिससे गूगल को पता चल सके की यह व्यक्ति वास्तविक है . आपका एड्रेस वेरीफाई करने के लिए गूगल की तरफ से आपके पते पर डाक द्वारा एक लैटर भेजा जाता जिसमे 6 अंको का एक पिन होता है . इसी पिन से आपका गूगल एडसेंस अकाउंट में आपका एड्रेस वेरिफिकेशन होगा. जब आपको यह पिन मिल जायेगा उसके बाद आपको अपने एडसेंस अकाउंट में जाकर इस पिन को डालना होता है . और गूगल की तरफ से आपका अकाउंट पूर्ण रूप से सकिर्य कर दिया जाता है .

Google Adsense Address वेरिफिकेशन PIN कैसे गेनेरेट करे ?

ऐडसेंस अकाउंट में $10 होने के बाद आपको अपने ऐडसेंस अकाउंट में Action का बटन दिखाई देगा जिस पर क्लिक करके आपको एड्रेस वेरिफिकेशन का आप्शन चुनना होता है . और अपना नाम ,पता , मोबाइल नंबर भरना होता और PIN गेनेरेट के आप्शन को चुनना होता है जिससे गूगल आपके एड्रेस पर एक पिन भेजता है जो की डाक द्वारा आपको मिलेगा . यह एक लैटर होता है जिसमे एक वेरिफिकेशन PIN होता है .  आपको कुछ इस तरह का लैटर मिलेगा जिसमे आपका 6 अंको का पिन होगा.

Google Adsense Address Verification Process In Hindi

Google Adsense Address वेरिफिकेशन PIN आपको कब भेजा जाता है ?

यह लैटर आपको पिन गेनेरेट करने के 1 सप्ताह से लेकर 1 महीने के बीच में मिल जाता है . यदि इतने समय में आपको यह यह लैटर ना मिले तो आपको अपने गूगल एडसेंस अकाउंट से इसे  रीगेनेरेट कर सकते है .

Step To Verify Google Adsense Account Through 6 Digit Verification Pin -

Step 1 : सबसे पहले अपने Adsense Account में लॉग इन करे .
Step 2 : अब Payment Option पर क्लिक करे .
Step 3 : इसके बाद Account Information पर क्लिक करे . इसके बाद Verify Address पर क्लिक करे .
Step 4 : अब वह पिन जो आपको गूगल एडसेंस द्वारा भेजा गया है यहाँ पर डाले  और Submit बटन पर क्लिक करे. इस प्रकार आपका एड्रेस वेरिफिकेशन प्रोसेस पूरा हो जायेगा . इसके बाद आपको बैंक अकाउंट Add करने का आप्शन मिल जायेगा . अब आप अपने एडसेंस अकाउंट के साथ बैंक अकाउंट लिंक कर सकते है .

आशा करता हु आपको इस पोस्ट में दी गयी "Google Adsense Address Verification Process In Hindi जानकारी पसंद आई होगी . यदि आपको Google Adsense अकाउंट एड्रेस वेरिफिकेशन करने में कोई परेशानी हो रही है हमें comment करके बताये हम आपकी सहायता करेंगे .

Read Also -


Google Adsense Address Verification Process In Hindi | गूगल एडसेंस एड्रेस वेरिफिकेशन प्रक्रिया की जानकारी हिंदी में Google Adsense Address Verification Process In Hindi | गूगल एडसेंस एड्रेस वेरिफिकेशन प्रक्रिया की जानकारी हिंदी में Reviewed by Virendra Singh on March 23, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.