MI Fitness Band HRX & MI Band 2 | एम् आई बैंड क्या है | एम् आई बैंड कैसे काम करता है

MI  Band / MI Fitness Band / MI बैंड / MI Band HRX / MI BAND 2

MI BAND HRX 2
एम् आई फिटनेस बैंड

MI Fitness Band

एम् आई बैंड एक प्रकार का फिटनेस ट्रैकिंग उपकरण है जिसे हाथ में बांधा जाता है . एम् आई बैंड फिजिकल एक्टिविटी को ट्रैक करने के लिए खास तौर से बनाया गया है . इससे यूजर को अपनी फिजिकल एक्टिविटी जैसे की वाक् या जॉगिंग करते हुई  खर्च हुई उर्जा ( कितनी  कैलोरी बर्न हुई ) का पता चलता है यह  इसको काउंट करता है . यह यूजर को ज्यादा देर तक फ्री बैठे रहने पर भी अलर्ट देता है . पानी पीने से लेकर सोने को लेकर यूजर को अलर्ट करता है की आपको कब पानी पीना है , कब सोना है , कब चलना  है . एम् आई बैंड को 22 जुलाई 2014 को लोंच किया गया था . तब इसमें हार्ट बीट ट्रैक करने का सेंसर नही दिया गया था . हार्ट रेट ट्रैकिंग सेंसर एम् आई बैंड 2 में दिया गया है . एम् आई बैंड की कीमत रु 999 जबकि एम् आई बैंड hrx की कीमत रु 1299 जबकि एम् आई बैंड 2 की कीमत रु 1799 रखी गयी है .

कैसे काम करता है MI Band 


एम् आई बैंड को स्मार्ट वाच के आधार पर डिजाईन किया गया है हालाँकि इसमें ज्यादा बड़ी डिस्प्ले नही दी गयी है और ना ही इसमें कालिंग फीचर दिया गया है इसे खास तौर पर फिजिकल एक्टिविटी ट्रैक करने के लिए बनाया गया है  . 
एम् आई बैंड को यूजर को घडी की तरह अपने हाथ की कलाई में बांधना होता है . इसमें लिथियम आयन बैटरी दी गयी है जिससे इसे पॉवर मिलती है . कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ दिया गया है .MI बैंड MI फिटनेस एप्प पर कार्य करता है . यूजर को अपने एंड्राइड फ़ोन या आई फ़ोन पर MI Fitness App को डाउनलोड करना होता है . MI फिटनेस एप्प पर अपना अकाउंट बनाकर इसे MI बैंड से ब्लूटूथ के द्वारा कनेक्ट किया जाता है .
Mi Band को MI Fitness App से कनेक्ट करने के बाद यूजर अपना फिजिकल एक्टिविटी का सारा डेटा अपने स्मार्टफोन पर देख सकता है .

एम् आई बैंड कैसे ख़रीदे 

आप इसे फ्लिप्कार्ट.कॉम या अमेजन.इन से ऑनलाइन खरीद सकते है .

फ्लिप्कार्ट से MI Band HRX खरीदने के लिए यहाँ  Mi Band - HRX Edition पर क्लिक करे .


फ्लिप्कार्ट से MI Band 2 खरीदने के लिए यहाँ    क्लिक करे.









MI Fitness Band HRX & MI Band 2 | एम् आई बैंड क्या है | एम् आई बैंड कैसे काम करता है MI Fitness Band HRX & MI Band 2 | एम् आई बैंड क्या है | एम् आई बैंड कैसे काम करता है Reviewed by Virendra Singh on September 14, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.