Reduce Weight With Lemon Water | निम्बू पानी से मोटापा कैसे कम करे

मोटापा कम करने का रामबाण उपाय है  सुभह खाली पेट नीबु का सेवन :


यदि आप अपने बढे हुए वजन को लेकर परेशान है तो घबराये नही बल्कि आज से नींबू  का सेवन सुरु कर दीजिये फिर देखिये कुछ ही समय में आपका वजन कम हो जायेगा .नियमित रूप से नींबू  का सेवन करके आप अपना  वजन कम कर लेंगे .



नीबू  का सेवन कैसे करे  :



अपना वजन कम करने के लिए आपको खाली पेट नीबू  का सेवन करना है . सुबह खाली  पेट आपको एक ग्लास गुनगुना पानी लेना है और इसमें एक ताजे नींबू  कर रस मिलाकर पीना है . ध्यान रहे पानी जयादा गर्म नही होना चाहिए , और आपको ताजा नींबू  का रस ही लेना है . इस प्रकार आप नींबू  का नियमित सेवन करते रहे जल्दी ही आपको  अपना वजन घटते हुए महसूस होगा . बेहतर परिणाम के लिए नींबू  के साथ शहद  का भी प्रयोग करे .

नींबू  के गुण :


नीम्बू विटामिन C , A , B तथा पोटासियम के गुणों से भरपूर होता है . नींबू  में लोहा ,मैग्नीशियम एवं तांबा तत्व पाए जाते है और  यह एंटी ओक्सिडेंट का भी काम करता है .

नींबू  के लाभ :


नींबू  एक छोटा खट्टा फल है जो आसानी से उपलब्ध हो जाता है , किन्तु इसके लाभ बहुत ज्यादा है . नींबू  से सिर्फ वजन ही कम नही होता बल्कि इसके अनेक लाभ है जैसे - नींबू  के नियमित सेवन से आपका पाचन तंत्र अच्छा रहता है , इसके सेवन से पेट साफ रहता है तथा यह तव्चा विकारों के लिए भी लाभदायक है .नींबू  के सेवन से शरीर में रोगों से लड़ने की क्षमता बढती है और मुह की दुर्गंध भी दूर होती है .इसके सेवन से शरीर में पानी की कमी नही लगती .

तो आज से नींबू का सेवन शुरु कर दीजिए .

इन्हें भी पढ़े  

7 हफ्तों में 7 किलो वजन कम करे बिना डाइटिंग किये >>

जाने क्या है मोटापा बढने के कारण और इसके समाधान >>

Reduce Weight With Lemon Water | निम्बू पानी से मोटापा कैसे कम करे Reduce Weight With Lemon Water | निम्बू पानी से मोटापा कैसे कम करे Reviewed by Virendra Singh on September 10, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.